सात्विक और चिराग की जोड़ी ने थाईलैंड ओपन जीता

0
17

0 फाइनल में चीन के बो यांग और लियू यी को 21-15, 21-15 से हराया
बैंकाक। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सात्विक साईराज रंकीरेड्‌डी और चिराग शेट्‌टी ने थाईलैंड ओपन अपने नाम कर लिया है। रविवार को खेले गए फाइनल में चीन की जोड़ी चेन बो यांग और लियू यी की चीन की जोड़ी को हराया।

भारतीय जोड़ी ने 46 मिनट तक चले इस मैच में चीनी जोड़ी को 21-15, 21-15 से मात दी। सात्विक और चिराग ने पहले ही गेम में 4-1 से बढ़त बना लिया था। हालांकि चीनी जोड़ ने वापसी की और 11-10 की लीड लेते हुए गेम को अपने पक्ष में कर लिया। वहीं ब्रेक के बाद वापसी करते हुए भारतीय जोड़ी ने फिर से 19-15 की बढ़त बना ली।

इसके बाद उन्हें पहला गेम जीतने के लिए बस दो अंक की जरूरत थी और उन्होंने इसमें बिना कोई देरी करते हुए गेम को 21-15 से जीत लिया।

दूसरे गेम में भी बढ़त के बाद पीछे हुई भारतीय जोड़ी, फिर की वापसी
दूसरे गेम में भी भारतीय जोड़ी ने शुरुआती बढ़त बना ली, पर चीनी जोड़ी ने लगातार दो गेम कर बराबरी कर ली। इसके बाद सात्विक-चिराग ने फिर से गेम में वापसी करते हुए इंटरवल तक 11-6 की बढ़त हासिल कर ली। ब्रेक के बाद जब भारतीय जोड़ी कोर्ट पर लौटी तो बढ़त को 19-15 कर लिया और फिर 2 अंक हासिल कर मैच अपने पक्ष में कर लिया और खिताब अपने नाम कर लिया। यह चिराग और सात्विक का इस सीजन का दूसरा खिताब था। साथ ही वह दूसरी बार थाईलैंड ओपन का भी खिताब जीता है। इससे पहले इस सीजन उन्होंने मार्च में फ्रेंच ओपन जीता था। वहीं साल के शुरुआत में उन्हें मलेशिया ओपन और इंडिया ओपन के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

इस जीत से वर्ल्ड नंबर-1 पर पहुंच सकते हैं सात्विक-चिराग
इस जीत से सात्विक-चिराग वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंच सकते हैं। अभी उनकी रैंकिंग 3 है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here